Xiaomi Mix Flip आया भारतीय बाजार में आईफोन को टक्कर देने।

स्वागत है आपका आज के हमारे इस लेख में क्योंकि आज का हमारा लेख काफी रोमांचक टेक्नोलॉजी पर बेस्ड होगा अभी कुछ महीने पहले चीनी कंपनी की तरफ से एक बेहतरीन लाजवाब स्मार्टफोन लॉन्च हुआ था

हाल ही में Xiaomi कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Mix Flip को चाइना में लॉन्च कर दिया हैं और फिलहाल भारत में पेश करने की तैयारी में लगी हुई हैं वही BT के अनुसार, इस फोन की 15 अगस्त के बाद यूरोप में भी लॉन्चिंग हो गई हैं जिसमें ऐसा कहा गया कि फोल्डेबल मोबाइल के मार्केट में, श्याओमी एंट्री करने जा रहा हैं जो ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है।

आपको बता दें कि अन्य फोल्डेबल स्मार्टफ़ोन की अपेक्षा, इसमें बेहतरीन टेक्नोलॉजी का यूज किया है जिसमे दमदार परफोर्मेंस के साथ, धांसू फीचर्स देखने को मिलते है तो आइए इस लेख में आपको स्पेसिफिकेशन और भारत में होने वाली लॉन्च डेट व प्राइस के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Xiaomi Mix Flip की स्पेसिफिकेशन 

श्यओमी कंपनी एक चीनी देसी कंपनी है तो इसी कंपनी की तरफ से एक कॉफी नया और अलौकिक फोन लॉन्च हुआ था
Xiaomi Mix Flip. के नाम से  आपकी जानकारी के लिए बता दें। यह 19 जुलाई को लांच हुआ था चीनी देश में और यह स्मार्टफोन Android 14 Xiaomi HyperOS आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करता है।

चाइना कंपनी  के यह स्मार्टफोन की स्टार्टिंग कीमत 

इसका जो सेट है 12gb रेम प्लस 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला ( 6,9000 ₹ ) रुपया है और इसका जो दूसरा सेट है 12gb रेम प्लस 512gb इंटरनल स्टोरेज उसकी कीमत लगभग 74800 ₹ रखी गई है और यदि इस सेट में सबसे ज्यादा टॉप मॉडल स्टोरेज की बात करें तो वह सेट की प्राइस
84000 ₹ है क्योंकि 16GB प्लस 1tb के साथ आता है ||

Xiaomi Mix Flip की डिस्प्ले

श्यओमी के मिक्स फ्लिप स्मार्टफोन में 6.8 इंच की फोल्डेबल LTPO AMOLED बड़ी डिस्प्ले मिलती हैं जो 120Hz की स्मूथ रिफ्रेश रेट के साथ आती हैं जिसमें आंखों की सुरक्षा के लिए डॉल्बी विजन और HDR 10+ का सपोर्ट भी मिल जाता हैं इसके अलावा सनलाइट में अच्छी विजिबिलिटी के लिए, 3000 Nits की पीक ब्राइटनेस देखने को मिलेंगी।

Xiaomi Mix Flip का प्रोसेसर

धासू परफॉरमेंस के लिए, मिक्स फ्लिप में 4nm वाला ऑक्टा कोर चिपसेट Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 का यूज किया हैं जिसका Antutu स्कोर दो मिलियन से अधिक निकलकर आता हैं इसलिए आप हाई सेटिंग पर भी गेमिंग कर पाएंगे और हीटिंग की समस्या भी कम से कम देखने को मिलेगी, इसके बावजूद 3 गीगाहर्ट्ज की सीपीयू क्लॉक स्पीड रन कर सकता हैं और ग्राफिक्स के लिए Adreno 750 दिया गया है।

Xiaomi Mix Flip का कैमरा

यह स्मार्टफोन ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ आता हैं जिसमें OIS के साथ 50MP का प्राइमरी, जो 8k 24fps की हाई क्वॉलिटी में वीडियो रिकॉर्ड कर सकता हैं वहीं 2x ऑप्टिकल जूम के साथ, 50MP का टेलीफोटो लेंस मिलेगा इसके अलावा सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए, फ्रंट में 32MP का कैमरा दिया गया हैं और कैमरा में आपको HDR, डॉल्बी विज़न का सपोर्ट मिलता हैं।

Xiaomi Mix Flip की बैटरी

इस फोन में 4780mAh की बैटरी लाइफ मिलती हैं फोल्ड मोबाइल होने की वजह से छोटी हैं लेकिन एक दिन तक का बैकअप प्रदान कर सकती हैं और Type-C 2.0 केविल के साथ, 67 वाट की सुपर फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट हैं जो आधे घंटे से भी कम समय में पूरा चार्ज कर देता हैं।

Xiaomi Mix Flip की बिल्ड क्वालिटी

वास्तव में मिक्स फ्लिप स्मार्टफोन की बिल्ड क्वालिटी एकदम बढ़िया है इसके बैक पैनल पर प्लास्टिक का यूज किया हैं और ग्लास की सुरक्षा प्रदान की गई हैं वहीं 7.8mm के स्लिम एल्युमिनियम फ्रेम दिए हैं जो फोल्ड की पोजीशन में 16mm के हो जाते हैं और डिवाइस के मुड़ने वाले स्थान पर स्टेनलेस स्टील की Hinge लगी हुई हैं।

Xiaomi Mix Flip के अन्य फीचर्स

यह फोल्ड स्मार्टफोन तीन सिंपल कलर व्हाइट, ब्लैक व पर्पल में उपलब्ध हैं और अच्छी ऑडियो के लिए, स्टीरियो स्पीकर लगे हुए हैं और कनेक्टिविटी के मामले में Wi-Fi 802.11, ब्लूटूथ 5.4, GPS, NFC IF पोर्ट आदि की सुविधा मिलती हैं इसके अलावा डिवाइस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android 14 बेस्ड, HyperOS पर चलेगा, जिसमे एक से दो साल के अपडेट शामिल है।

Xiaomi Mix Flip Price in India

आपको बता दे की शाओमी ने मिक्स फ्लिप की, भारत में होने वाली कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन कुछ टेक विशेषज्ञ और वेबसाइट के अनुसार, इसके 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाले बेसिक वेरिएंट की भारत में अनुमानित कीमत लगभग 80,000 रुपए हो सकती हैं।

Xiaomi Mix Flip Launch Date in India

अगर आप जानते हैं तो Xiaomi Mix Flip को 19 जुलाई के दिन चीन में लॉन्च कर दिया गया हैं जिसमें अभी ऑफिशियल रूप से, भारत में लॉन्च होने पुष्टि नहीं हुई हैं लेकिन ऐसा सुनने में आ रहा कि यह अगले महीने तक भारत में लॉन्च हो सकता है

यह भी पढ़े:- Pova 6 Neo Launched धमाकेदार AI फीचर्स के साथ

निष्कर्ष

श्यओमी कंपनी का यह एक बेहतरीन स्मार्टफोन जो लॉन्च हो चुका है और कैमरा क्वालिटी से लेकर बैटरी तथा प्रोसेसर तक हमने संपूर्ण जानकारी आपको दी है हमारे इस ब्लॉक पोस्ट के जरिए हम आशा करते हैं कि आपको यह ह हमारी जानकारी काफी ज्यादा अच्छी लगी होगी।

Leave a comment